Publisher Theme
I’m a gamer, always have been.

MCD में AAP को लगा बड़ा झटका! स्टैंडिंग कमेटी चुनाव में BJP ने जीतीं 12 में से 7 सीटें, आप सिर्फ 5 जोन में जीती

बीजेपी ने नरेला, सिविल लाइंस, केशवपुरम, शाहदरा उत्तरी, नजफगढ़, शाहदरा दक्षिण और सेंट्रल जोन में जीत हासिल की जबकि ‘आप’ ने करोल बाग, पश्चिम, दक्षिण, सिटी एसपी और रोहिणी जोन में विजय हासिल की.

नई दिल्ली: 

दिल्ली नगर निगम (MCD) की स्टैंडिंग कमिटी के लिए बुधवार हो चुनाव हुए. शाम तक चुनाव के नतीजे साफ हो चुके हैं. लेटेस्ट अपडेट के मुताबिक, MCD की 18 सीटों वाली स्टैंडिंग कमिटी में BJP ने AAP के मुकाबले बढ़त बना ली है. BJP ने 7 सीटों पर जीत हासिल की है, जबकि आम आदमी पार्टी ने 5 सीटें अपने खाते में दर्ज की हैं.

बीजेपी ने नरेला, सिविल लाइंस, केशवपुरम, शाहदरा उत्तरी, नजफगढ़, शाहदरा दक्षिण और सेंट्रल जोन में जीत हासिल की जबकि ‘आप’ ने करोल बाग, पश्चिम, दक्षिण, सिटी एसपी और रोहिणी जोन में विजय हासिल की.

किस सीट पर किसे मिली जीत?
नजफगढ़ जोन में स्टैंडिंग कमिटी सदस्य के तौर पर BJP उम्मीदवार इंदरजीत सहरावत को जीत मिली है. शाहदरा साउथ जोन में स्टैंडिंग कमिटी सदस्य के लिए BJP उम्मीदवार नीमा भगत ने जीत दर्ज की. करोल बाग जोन से आम आदमी पार्टी के अंकुश नारंग भी जीत गए हैं. उनका चुनाव निर्विरोध हुआ है. सिटी एसपी जोन से भी आम आदमी पार्टी के पुनरदीप सिंह को स्टैंडिंग कमिटी के लिए निर्विरोध चुने गए हैं. सेंट्रल ज़ोन से BJP उम्मीदवार राज पाल सिंह स्टैंडिंग कमिटी सदस्य का चुनाव जीत गए हैं. नरेला जोन में BJP की अंजू देवी ने स्टैंडिंग कमिटी सदस्य का चुनाव जीत लिया है.

सिविल लाइंस से BJP के राजा इकबाल जीते
सिविल लाइंस जोन से स्टैंडिंग कमिटी सदस्य के लिए BJP उम्मीदवार राजा इकबाल चुनाव जीत गए. ये जोन बहुत अहम इसलिए था, क्योंकि माना जा रहा था कि अगर आम आदमी पार्टी BJP के एक पार्षद को तोड़ने में कामयाब रही, तो ये सीट उसकी हो जाएगी. लेकिन दोनों ही पार्टियों की तरफ से कोई क्रॉस वोटिंग नहीं हुई. लिहाजा BJP कैंडिडेट को जीत मिल गई.

साउथ जोन में AAP के प्रेम चौहान जीते
साउथ जोन में आम आदमी पार्टी उम्मीदवार प्रेम चौहान स्टैंडिंग कमिटी सदस्य का चुनाव जीत गए हैं. इस जोन के चुनाव की खास बात यह रही कि जोन अध्यक्ष पद पर पर्याप्त संख्या होने के बावजूद AAP ने BJP से टाई किया. यानी आम आदमी पार्टी के पार्षदों ने क्रॉस वोटिंग करके BJP को वोट दे दिया. हालांकि, लकी ड्रॉ निकाल कर फैसला हुआ तो आम आदमी पार्टी उम्मीदवार विजय घोषित किए गए. डिप्टी चेयरमैन पद पर कांग्रेस का समर्थन भी आम आदमी पार्टी को मिल गया और कोई क्रॉस वोटिंग नहीं हुई. लेकिन, स्टैंडिंग कमिटी सदस्य में आम आदमी पार्टी को तय संख्या से कम वोट मिले और BJP अपनी संख्या से 2 पार्षद ज़्यादा ले आई. 

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

Need Help?