Publisher Theme
I’m a gamer, always have been.

‘देश में IAS से ज्यादा होनी चाहिए टीचर्स की सैलरी,’ शिक्षक दिवस पर बोले मनीष सिसोदिया

आम आदमी पार्टी के नेता मनीष सिसोदिया ने कहा कि भारत जैसे देश में जहां हम हजारों-हजार साल से गुरु को भगवान का दर्जा देते आये हैं. वहां एक शिक्षक की सैलरी किसी भी सरकारी अधिकारी से तो अधिक होनी चाहिए? उन्होंने दिल्ली नगर निगम के शिक्षक सम्मान समारोह में यह बात कही है.

दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने गुरुवार को टीचर्स डे के अवसर पर दिल्ली नगर निगम के शिक्षक सम्मान समारोह में शामिल हुए. इस दौरान उन्होंने कहा कि अब वक्त आ गया है कि देश में शिक्षकों का वेतन किसी भी सरकारी कर्मचारी, यहां तक कि किसी IAS अधिकारी से भी अधिक होना चाहिए.

आम आदमी पार्टी के नेता ने कहा कि भारत जैसे देश में जहां हम हजारों-हजार साल से गुरु को भगवान का दर्जा देते आये हैं. वहां एक शिक्षक की सैलरी किसी भी सरकारी अधिकारी से तो अधिक होनी चाहिए? वहीं, इस अवसर पर मनीष सिसोदिया ने कहा कि आज दिल्ली के बच्चे भारत में सबसे बेहतरीन शिक्षा पा रहे हैं उसका श्रेय यहां के शानदार शिक्षकों को ही जाता है.

‘अनुभवी अध्यापक की सैलरी कैबिनेट सेक्रेटरी से अधिक होनी चाहिए’

AAP नेता और दिल्ली के पूर्व शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि देश में शिक्षकों का वेतन किसी भी सरकारी कर्मचारी से अधिक मिलना चाहिए. यहां तक कि 30-35 साल के अनुभवी अध्यापक की सैलरी कैबिनेट सेक्रेटरी से अधिक होनी चाहिए. जोकि 30-35 साल के अनुभवी IAS अधिकारी होते हैं. उन्होंने कहा कि शिक्षकों को सम्मानित करना बड़ा गौरव का काम होता है.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

Need Help?