Publisher Theme
I’m a gamer, always have been.

क्या था दिल्ली शराब घोटाला, जिसमें गिरफ्तार हुए थे केजरीवाल; सीबीआई की जांच ईडी से अलग कैसे?

दिल्ली के कथित शराब घोटाला मामले में शुक्रवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट द्वारा सीबीआई केस में जमानत दे दी गई. इससे पहले भी शराब घोटाला मामले में कई आरोपियों को दिल्ली हाईकोर्ट, सुप्रीम कोर्ट और राउज एवेन्यू कोर्ट के द्वारा जमानत दी जा चुकी है. इस मामले में अगस्त 2022 में सीबीआई द्वारा दिल्ली के तत्कालीन उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, आबकारी आयुक्त, दो उपायुक्त सहित कई कंपनियां और लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था.

कई ‘बड़े’ लोगों को किया गया गिरफ्तार: इसके बाद सीबीआई ने इन सभी के घरों पर छापेमारी करते हुए कार्रवाई शुरू की थी और गिरफ्तारियों का दौर भी शुरू हुआ. 25 से ज्यादा लोगों को सीबीआई और ईडी के द्वारा अलग-अलग मामलों में गिरफ्तार भी किया गया. इनमें दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, राज्यसभा सांसद संजय सिंह पार्टी के संचार विभाग के प्रमुख विजय नायर सहित तेलंगाना के तत्कालीन मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की बेटी के कविता, अकाली दल के पूर्व विधायक का बेटा गौतम मल्होत्रा सहित साउथ की कई बड़ी शराब कंपनियों के अधिकारियों को भी गिरफ्तार किया गया.

दिल्ली के मंत्री ने कही ये बात: इसके साथ ही तेलंगाना के सांसद श्रीनिवासूलू रेड्डी के बेटे राघव मगुंटा, बड़ी फार्मा कंपनी अरविंदो फार्मा के मालिक के बेटे शरद चंद्र रेड्डी सहित कई बड़े नाम तिहाड़ जेल की सलाखों के पीछे भेजे गए. लेकिन, अब गिरफ्तार किए गए इनमें से अधिकांश लोगों को जमानत मिल चुकी है. वहीं एक दो लोग अभी भी जेल में हैं. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को जमानत मिलने के बाद आम आदमी पार्टी की सरकार में स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि आज अखबारों में छपा है कि केंद्र सरकार की एजेंसियों ने 40 कंपनी और लोगों को शराब घोटाले में आरोपी बनाया था. लेकिन, अब उनमें से सिर्फ दो लोग जेल में हैं बाकी सब को कोर्ट से जमानत मिल चुकी है.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

Need Help?