Publisher Theme
I’m a gamer, always have been.

Whatsapp को टक्कर देने आया, सरकार का देसी व्हाट्सएप Sandesh

व्हाट्सएप को करारा जवाब भारत ने बनाया संदेश ऐप, sandesh ऐप केंद्र सरकार द्वारा तैयार किया गया है, आत्मनिर्भर भारत की तरफ एक और कदम।

Sandesh ऐप Whatsapp की तरह चैटिंग ऐप है, संदेश ऐप का भी इस्तेमाल करके किसी से भी ऑनलाइन चैट तथा विडियो कॉलिंग बात कर सकते हैं संदेश ऐप में भी इमोजी, वालपेपर, स्टिकर जैसे बहुत से फीचर्स मौजूद हैं, जिसका इस्तेमाल कर सकते हैं. यह संदेश ऐप Android तथा iOS दोनों के लिए बनाया गया है, दोनों ऑपरेटिंग सिस्टम को सपोर्ट करता है।
अब WhatsApp जैसे विदेशी ऐप हमारी डाटा चुराने की तैयारी में जुटे मैसेजिंग ऐप से हमें छुटकारा मिलने वाला है, मोदी सरकार ने नया मैसेजिंग ऐप Sandesh को आम जनता के लिए खोल दिया है, वैसे पहले इसे सरकारी अधिकारियों के लिए ही लॉन्च किया गया था, संवेदनशील पदों पर कार्यरत सरकारी अधिकारियों, सैन्य और सुरक्षा के क्षेत्र में कार्यरत अधिकारियों के लिए यह सन्देश ऐप बहुत ही आवश्यक और जरूरी माना जा रहा है सरकारी अधिकारी पहले इसका उपयोग कर इसमें अपनी प्राइवेसी की तथा इसकी गुणवत्ता की जांच कर चुके हैं

अगर पब्लिक के लिए सन्देश ऐप लांच होता है तो इसकी टाइमिंग बहुत शानदार हो सकती है। एक तरफ व्हाट्सऐप को अपनी प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर पहले ही परेशानी को झेलना पड़ रहा है तो वहीं लोग भी अब दूसरे ऐप्स की तलाश में हैं। ऐसे में ये ऐप एक सफल भारतीय ऐप बन सकता है।
अभी इस बारे में कोई जानकारी नहीं है कि ऐप को केवल सरकारी काम काज के लिए पेश किया गया है या इसे आम जनता भी इस्तेमाल कर सकेंगे।

रिपोर्ट- ज्योति कुमारी

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

Open chat
Need Help?
%d bloggers like this: