Publisher Theme
I’m a gamer, always have been.

ऑल इंडिया रिपोर्टर्स एसोसिएशन ट्रस्ट के बैनर तले मना राष्ट्रीय हिंदी पत्रकारिता दिवस, संजय सोंधी एसडीम रहे मुख्य अतिथि

राष्ट्रीय हिंदी पत्रकारिता दिवस 30 मई 2022 ऑल इंडिया रिपोर्टर्स एसोसिएशन ट्रस्ट ने बड़ी धूमधाम से मनाया जिसके कार्यक्रम का आयोजन उत्तर पूर्वी दिल्ली के नंदनगरी इलाके ताहिरपुर में गांधी कुष्ठ आश्रम में किया गया । कार्यक्रम में काफी संख्या में पत्रकारों ने भाग लिया और अपने अपने विचार रखे । कार्यक्रम में मुख्य अतिथि संजय सोंधी उपजिलाधिकारी करावल नगर दिल्ली रहे । मुख्य अतिथि की जीवनी पर आधारित एक किताब का विमोचन भी किया जिसका नाम ( एक सफ़र  अनिश्चय  से निश्चय की ओर ) मुख्य अतिथि संजय सोंधी अधिकारी होने के साथ-साथ  अच्छे लेखक भी हैं । 

ऑल इंडिया रिपोर्टर्स एसोसिएशन ट्रस्ट के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजेश चोपड़ा ने कहा कि आज  पत्रकारिता में एकता की भावना नहीं देखने को मिल रही है इसलिए हम सबको मिलकर एकता की भावना बनानी चाहिए  । क्योंकि पत्रकार हमेशा गर्मी, सर्दी व बरसात के मौसम में कड़ी मेहनत के साथ अपनी खबर को लोगों तक पहुंचाने का कार्य करता है । 

राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुन्ना सिंह ने अपने शब्दों में कहा कि ऑल इंडिया रिपोर्टर्स एसोसिएशन ट्रस्ट हर ऐसे पत्रकार के साथ खड़ा है जिसके साथ अत्याचार हो रहा है । 

राष्ट्रीय महासचिव तासीम अहमद ने अपने शब्दों में कहा कि आज के दिन हमारे देश में पत्रकारिता दिवस मनाया जाता है जिसको हमें बड़ी खुशी और हर्षोल्लास के साथ पत्रकारिता दिवस मनाना चाहिए । क्योंकि पत्रकार लोकतंत्र का चौथा स्तंभ है जो समाज में एक आईने की तरह काम करता है । जो समाज में हो रही अच्छी बुरी कोई भी खबर को समाज तक पहुंचाने का कार्य अपने रिस्क पर करता हैं । ऑल इंडिया एसोसिएशन ट्रस्ट पूरे भारतवर्ष में सभी पत्रकारों के हितों के लिए कार्य करता रहा है और करता रहेगा ।

कार्यक्रम में उपस्थित अजय जैन ने अपने शब्दों में कहा कि आज के युग में पत्रकारिता करना बड़ा कठिन हो गया है क्योंकि कुछ लोगों ने इसको अपना पैसा बना लिया है ।

वरिष्ठ पत्रकार राजेंद्र सोनी ने अपने शब्दों में कहा कि आज के समाज में सच्चाई को दिखाना भी एक बहुत कठिन कार्य है इसलिए हम सब पत्रकारों को मिलजुल कर एकता की भावना बनानी चाहिए आपस में बैर और द्वेष की भावना को आपस में खत्म करना होगा ।

ऑल इंडिया रिपोर्टर एसोसिएशन ट्रस्ट के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष कपिल ढाका ने अपने शब्दों में कहा कि हम बढ़-चढ़कर आगे भी अपने बैनर के तले कार्यक्रम करते रहेंगे और पत्रकारों के हितों के लिए बढ़ चढ़कर हिस्सा लेकर कार्य करेंगे ।

कार्यक्रम में काफी लोगों ने अपने अपने विचार रखें और पत्रकारों को सम्मानित भी किया गया । इस अवसर पर प्रेस रिपोर्टर यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष अजीत सिंह, आसिफ अंसारी, अनवर खान , रफी अहमद हाशमी, अब्दुल रहमान, नीतू रानी, हिमांशी वत्स, सोनू, नौशाद अंसारी, कृष्णा सोनकर, अनीता, हुस्ना हाशमी, रमाकांत शर्मा, सविता, अजय सोलंकी, कायनात प्रवीन, अफरीन प्रवीन, सरिता ठाकुर, शशि गुप्ता, अनुज पवार, करण सिंह, संजय सिंह, नूरजहां, मोहम्मद राहत, सुरेंद्र तिवारी, इमरान, वाईएस बंसल एडवोकेट, राहत, नाजिम, दिलशाद, अजय जैन राजेंद्र सोनी, विजेंद्र गुप्ता, विजेंद्र, गुलफाम, प्रियंका आदि मौजूद रहे ।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

Open chat
Need Help?
%d bloggers like this: