Publisher Theme
I’m a gamer, always have been.

एमएक्स प्लेयर पर देखें ऑटोरैप की धुनों से सजे रेड बुल स्पॉटलाइट

एमएक्स प्लेयर पर देखें ऑटोरैप की धुनों से सजे रेड बुल स्पॉटलाइट

पिछले साल की शुरुआत में भारत के सबसे बेहतरीन और उभरते हुए रैपर्स को खोजकर उन्हें उचित प्लेटफार्म उपलब्ध कराने के लिए रेड बुल स्पॉटलाइट प्रतियोगिता की वापसी हुई थी। देश भर में क्‍वालिफायर्स का आयोजन हुआ। कई राउंड्स की सीरीज के बाद फाइनली आठ रैपर्स उभरकी सामने आए जो अब छह पार्ट की सीरीज में हिस्सा लेकर आपस में खिताबी मुकाबला करेंगे।
इस सीरीज के माध्यम से दिल्ली बेस्ड—2 रैपर्स के ग्रुप को मास्टर्स ऑफ सेरेमनी के रूप में पेश किया गया जिसमें इन आठ फाइनलिस्ट्स ने अपना वक्त इंडस्ट्री के बेस्ट रैप सिंगर्स,मसलन—ब्रोधा वी., डोपेडेलिक्ज़, सोफिया अशरफ, सेज़ ऑन द बीट, डी एमसी, डेविल और एमसी कोडे से यह कला सीखने और खुद को मांजने में लगाया। यानी, इस दौरान फाइनलिस्ट्स ने फ्री स्टाइल रैप, स्टूडियो प्रोडक्शन, कहानी सुनने की कला के साथ स्टेज पर अपनी मौजूदगी को प्रभावी बनाने के गुर सीखते हुएअपने कौशल को निखारा और चैलेंज में हिस्सा लिया।
यहां तक कि इस शो के हर एपिसोड में उभरते हुए रैपर्स को दिग्गज आर्टिस्टों से भी मिलवाया गया, जहां उनमें प्रक्रिया को लेकर भी विचार-विमर्श हुआ। वर्क शॉप में हिस्सा लिया। इसके बाद ग्रैंड फिनाले में खिताब जीतने के लिए आपस में भिड़े। उन्होंने अपनी स्किल्स को टेस्ट करने के साथ दूसरे रैपर्स के सामने चुनौती भी पेश की। चूंकि शो में प्रतियोगियों के एलिमिनेशन का कोई प्रावधान नहीं है, इसलिए हर चैलेंज के विजेता को दिग्गज रैप आर्टिस्टों से अपनी कला के संबंध में व्यक्तिगत रूप से बात करने का मौका भी मिला। बता दें कि रैपर सुपरस्टार की खोज के लिए इस सीरीज रेडबुल स्पॉटलाइट का निर्माण रेड बुल मीडिया हाउस ने एमएक्स प्लेयर और सुपारी स्टूडियोज के साथ मिलकर किया है, जबकि शो का निर्देशन निशा वासुदेवन ने किया है।
शो के फाइनल में आठ प्रतियोगियों ने स्टेज पर एक-दूसरे से जमकर मुकाबला किया और दिग्गज रैंप आर्टिस्ट जजों—, डिवाइन, एमीवेबंटई, नैजी और डी एमसी को प्रभावित करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। आखिरकार सर्वश्रेष्ठ प्रतियोगी ने यह प्रतियोगिता जीती। अब प्रतियोगिता के विजेता को अपना फुल लेंग्थ एलबम और म्यूजिक वीडियो रिकॉर्ड करने का मौका मिलेगा। साथ ही उन्हें एलबम रिलीज करने के साथ ही कई अन्य सुविधाएं भी दी जाएंगी।
सीरीज की निर्देशक निशा वासुदेवन ने कहा, ‘मैं कुछ साल पहले हिप-हॉप आर्टिस्ट्स के साथ कंटेंट पर काम करने का आनंद ले चुकी हूं। पूरी कम्युनिटी के लिए इस दर्जे की वेब सीरीज बनाने में मुझे बहुत मजा आया। रेड बुल स्पॉटलाइट के साथ हम वास्तव में आपसी भाईचारा, मित्रता, मेल—मिलाप और विकास पर ही किसी भी अन्य चीज से ज्यादा अपना ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं। हमारा उद्देश्य कुछ ऐसी सीरीज बनाना था, जो देखने में बिल्कुल वास्तविक लगे और जिसमें मूल्यों और लोगों की झलक मिले। रेडबुल स्पॉटलाइट भारत में उभरते हुए रैप सिंगर्स के लिए नए-नए अवसर पैदा कर रहा है और इंडियन हिप-हॉप सिंगर्स को बढ़ावा दे रहा है। मुझे बहुत खुशी है कि मुझे इसका हिस्‍सा बनने के लिए चुना गया।’
http://bit.ly/redbullspotlight

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

Open chat
Need Help?
%d bloggers like this: