Publisher Theme
I’m a gamer, always have been.

देश का हिंदू नही जागा तो अस्तित्व खतरे में पढ़ जाएगा | हिंदुत्व के प्रति गौरव का भाव जागृत करना होगा

देश में हिंदुओं के गौरवपूर्ण इतिहास के साथ छेड़छाड़ हुई है … इस बार ये छेड़छाड़ किया है NCERT की पाठ्यक्रम ने I NCERT की पुस्तकों में ये पढ़ाया जा रहा है कि मुगलों ने हिंदू मंदिर का निर्माण किया और साथ ही मंदिरों की रक्षा करने और मंदिरों का पुनरनिर्माण करने का गलत पाठ पढ़ाया जा रहा है …ऐसी गलत अफवाहें बताने वाला NCERT शिक्षा को किस दिशा की ओर लेकर जा रहा है क्या यह हिंदू धर्म के विरुद्ध जाने की साजिश चल रही है?
अगर कल के होने वाले भविष्य को गलत इतिहास की जानकारी दी जाती है तो भारत में हमारे शूरवीर राजाओं और रानियों ने जो बलिदान दिया है वो क्या इसलिए था ताकि लोग उस इतिहास को ही बदल दें और उनका मजाक बनाने की कोशिश करे । जिन मुगलों ने कई सालों तक इस देश को लूटा, इस देश को गुलाम बना कर रखा …उनकी छवी को अच्छे तरीके से क्यों पेश किया जा रहा है… जिन मुगलों ने हमारे राजाओं को धोखा दिया , हमारे देश का सारा खजाना लूट लिया , हमारे देश में मंदिरों को तोड़ कर तबाह कर दिया । तो ऐसा क्यों पढ़ाया जा रहा है कि ये मुगल मंदिर निर्माण कर रहे है । ये बेहद शर्मनाक और नींदायी है |
RSS ने इस विषय को उठाया और इस पर जमकर विरोध किया है और ये भी कहा कि NCERT की किताबों में एमएफ हुसैन और मुगलों का चैपटर दिखाया जा रहा है वो भी गलत तरीके से और इस पर बेवजह की तारीफ न करने की हिदायत भी दी है … एनसीईआरटी के पूर्व निदेशक जेएस राजपूत, एनसीईआरटी के शंकर शरण, SSUANऔर RSS से जुड़े भारतीय शिक्षा मंडल ने समिति के सामने अपना पक्ष रखा । इसमें पाठ्यपुस्तक में सुधार और “गैर-ऐतिहासिक तथ्यों के संदर्भों को हटाने” पर सुझाव की मांगे भी की गई । आज हमें अपने ही देश के गौरवपूर्ण इतिहास को बचा के रखने के लिए और उसे गलत तरीके से लोगों को न दिखाए पढ़ाए जाने के लिए लड़ना पड़ रहा है ये एक बड़ा सवाल खड़ा करता है कि क्या इतिहास के साथ छेड़छाड़ करने वालों पर कोई ACTION लिया जाएगा या फिर ये लोग लगातार देश के इतिहास के साथ खिलवाड़ करने की कोशिश करते रहेंगे ।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

Open chat
Need Help?
%d bloggers like this: